scriptNetflix ने निकाला बड़ा जॉब ऑफर, 7.4 करोड़ रुपए मिलेगा सलाना, जानें कैसे और कहां करें अप्लाई | back-netflix-jobs-ott-platform-offers-₹7-4-crore-for-artificial-intell | Patrika News
OTT

Netflix ने निकाला बड़ा जॉब ऑफर, 7.4 करोड़ रुपए मिलेगा सलाना, जानें कैसे और कहां करें अप्लाई

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एआई प्रोडक्ट मैनेजर के पद (AI Product Manager Post ) के लिए नौकरी निकाली है, जिसके लिए 9 लाख डॉलर यानी लगभग 7.4 करोड़ रुपये सैलरी मिलेगी।

Aug 02, 2023 / 07:26 pm

Krishna Pandey

netflix.jpg
ऑनलाइन कंटेंट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म चलाने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स ने हाल ही में वैकेंसी निकाली है, जिसके लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं। आप भी नेटफ्लिक्स (Netflix) में जॉब करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है।

दरअसल नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एआई प्रोडक्ट मैनेजर के पद (AI Product Manager Post ) के लिए नौकरी निकाली है, जिसके लिए 9 लाख डॉलर यानी लगभग 7.4 करोड़ रुपये सैलरी मिलेगी। इस पोस्ट पर चयनित होने वालों का काम कंपनी में मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म को ज्यादा बेहतर बनाना था।
बता दें कि देश-दुनिया की कई बड़ी कंपनियां अब अपने विभिन्न रोल में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (Artificial Intelligence) का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर रही हैं। माइक्रासॉफ्ट व ओपन एआई (Artificial Intelligence) के चैटजीपीटी और गूगल के बार्ड ने दुनिया भर को हैरान कर दिया है।
AI के साथ काम करना शुरू किया
एआई के आने के बाद कई लोग इसके विरोध में थे वहीं कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने इसके साथ काम करना शुरू भी कर दिया है।

लोग इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लग रहा है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आने के बाद कई लोगों की जॉब छीन जाएगी। हालांकि इसके माध्यम से आपको अभी नौकरी जरूर मिल रही है। ये नौकरी नेटफ्लिक्स (Netflix Job Openings ) ने निकाली है।

जानें AI प्रोडक्ट मैनेजर का काम
इस नौकरी की बात करें तो एआई प्रोडक्ट मैनेजर का काम नेटफ्लिक्स के मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाना और कंटेंट क्रिएट करने के लिए एआई को यूटिलाइज करना होगा। एआई प्रोडक्ट मैनेजर के अलावा नेटफ्लिक्स को आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से जुड़े अन्य लोगों की भी जरूरत है।

कंपनी ने एक वैकेंसी टेक्निकल डाइरेक्टर के लिए निकाली है। इस पोस्ट के लिए कंपनी की तरफ से 4.5 लाख से 6.5 लाख डॉलर की सालाना सैलरी ऑफर की जा रही है। इसका मतलब हुआ कि टेक्निकल डाइरेक्टर को नेटफ्लिक्स एक साल में 3.70 करोड़ रुपये से 5.35 करोड़ रुपये तक की सैलरी देगी।

भारत में तो कई मीडिया ग्रुप ने एआई का इस्तेमाल करना शुरू भी कर दिया। हॉलीवुड में अभी भी एआई का विरोध जारी है। राइटर्स एसोसिएशन के साथ ही अन्य संगठन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में इसका विरोध कर रही है।

ओटीटी दिग्गज Netflix अपनी कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को बेहतर करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस प्रोडक्ट मैनेजर हायर कर रहा है, जिसके लिए सैलेरी लिमिट $900,000 (लगभग 7,40,33,775 रुपये) है। नेटफ्लिक्स में पोस्ट का आधिकारिक टाइटल प्रोडक्ट मैनेजर-मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म है।
करोड़ों में है सैलेरी, जानें कहां है पोस्ट
नौकरी मिलने पर $300,000 से $900,000 की सैलेरी मिलेगी। यह पोस्ट नेटफ्लिक्स के लॉस गैटोस, कैलिफोर्निया, हेडक्वार्टर या वेस्ट कोस्ट में रिमोट मोड के लिए होगी। पोस्ट अभी भी आवेदकों के लिए खुली हुई है, इससे नेटफ्लिक्स का मशीन लर्निंग प्रोग्राम को बढ़ाने का इरादा साफ होता है।

Home / Entertainment / OTT News / Netflix ने निकाला बड़ा जॉब ऑफर, 7.4 करोड़ रुपए मिलेगा सलाना, जानें कैसे और कहां करें अप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो